Friday, March 10, 2023

PM मोदी से छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल ने की मुलाकात, जल्द जनगणना की उठाई मांग

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान बघेल ने जनगणना जल्द कराने, जीएसटी क्षतिपूर्ति, कोल रॉयल्टी सहित विभिन्न लंबित मांगों पर प्रधानमंत्री से चर्चा की. वहीं, पीएम और सीएम ने 'फाग गायन' को लेकर भी काफी देर बातचीत की.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद भूपेश बघेल ने बताया कि उन्होंने प्रधानमंत्री से जल्द जनगणना कराए जाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि 2011 के बाद जनगणना नहीं होने से हितग्राहियों के चयन में दिक्कत आ रही है. कई पात्र हितग्राही योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हो रहे हैं. इस संबंध में उन्होंने पूर्व में प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था.

मुख्यमंत्री बघेल ने मीडिया प्रतिनिधियों से चर्चा के दौरान बताया, 'प्रधानमंत्री ने सीएम हाउस भिलाई में आयोजित होली महोत्सव का जिक्र किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने होली पर फाग गाते हुए आपको देखा. आप साथियों के साथ होली का त्योहार मना रहे थे.'

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बघेल ने होली पर अपने भिलाई निवास में साथियों के साथ रंग-गुलाल खेला. उन्होंने ढोल-नगाड़ों के साथ फाग गीत भी गाया. इस आयोजन का वीडियो प्रधानमंत्री मोदी ने भी देखा. मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान भी इसका जिक्र किया.

मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राजकीय पशु वनभैंसे का प्रतीक चिन्ह भेंट किया. 

ये भी पढ़ें:-

"हम प्राकृतिक आपदाओं को रोक नहीं सकते, लेकिन नुकसान कम कर सकते हैं" : पीएम मोदी

PM मोदी ने उठाया ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों पर हमले का मुद्दा, प्रधानमंत्री अल्बनीज ने दिया सुरक्षा का आश्वासन



from NDTV India - Latest https://ift.tt/Oc1zJBQ

No comments:

Post a Comment