Tuesday, May 7, 2024

NDTV इलेक्शन कार्निवल : खंडवा में रोजगार, पानी और सड़क अहम मुद्दा, कांग्रेस का दावा- बदलेगी सरकार

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) के तीन चरण का मतदान मंगलवार को पूरा हो गया. कुल सात चरण में अब भी चार फेज के चुनाव बाकी हैं. चौथे, पांचवें, छठे और सातवें चरण के मतदान क्रमश: 13 मई, 20 मई, 25 मई और एक जून को होंगे. इसको लेकर सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. ऐसे में एनडीटीवी अपने खास कार्यक्रम 'NDTV इलेक्शन कार्निवल' (NDTV Election Carnival) के साथ कई राज्यों से होते हुए मंगलवार को मध्य प्रदेश के खंडवा पहुंचा. मध्य प्रदेश में इस बार जहां बीजेपी अपने पुराने प्रदर्शन को दोहराना चाह रही है, वहीं कांग्रेस को भी इस चुनाव को बेहतर नतीजे की उम्मीद है.

चुनाव के मद्देनजर ये 'कार्निवल' जनता का मूड भांपने और माहौल को समझने को लेकर दिल्ली, उत्तराखंड, यूपी, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तेलंगाना का 6750 किलोमीटर का सफर तय कर चुका है.

मध्य प्रदेश का खंडवा कवि माखनलाल चतुर्वेदी, कवि प्रदीप और गायक किशोर कुमार जैसे कई महान विभूतियों की धरती है. यहां 13 मई को मतदान है. खंडवा में बिजली, पानी, सड़क और रोजगार जैसे कई बुनियादी मुद्दे हैं. 

'कार्निवल' में शामिल बीजेपी के सांसद और उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल ने खंडवा में पानी की समस्या पर कहा कि यहां पाइपलाइन फूटने की समस्या है और हम इस पर काम कर रहे हैं. लेकिन जलजीवन मिशन के जरिए घर-घर पानी पहुंचाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने 120 करोड़ की नर्मदा जल परियोजना के जरिए भी पानी की आपूर्ति की बात कही.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं कार्यक्रम में शामिल कांग्रेस के उम्मीदवार नरेंद्र पटेल ने कहा कि खंडवा में पानी लाने की योजना कांग्रेस के समय की है, लेकिन पिछले 10 साल में बीजेपी के जमाने में इस पर आगे कोई काम नहीं हुआ और सिर्फ भ्रष्टाचार हुआ. लोहे की पाइप की जगह पीवीसी पाइप लगाई गई जिसकी वजह से प्रेशर पर हर जगह लीक और पाइप फटने की समस्या आए दिन सामने आती रहती है. 

मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों ने स्थानीय समस्या और अपने मुद्दे गिनाए. उन्होंने कहा कि यहां रोजगार बड़ी समस्या है, अगर कोई कल-कारखाना यहां होता तो युवाओं को दर-दर नहीं भटकना पड़ता. वहीं पानी के साथ खराब सड़कें भी यहां का मुद्दा है. उन्होंने कहा कि शहर का बस अड्डा भी दो किलोमीटर दूर कर दिया गया है. युवाओं ने कहा कि हम पढ़-लिखकर भी बेरोजगार हैं, हम लोन के लिए भी अप्लाई करते हैं तो फाइल बैंक में अटकी रह जाती है.

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' कई लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगा 

'NDTV इलेक्शन कार्निवल' देश के विभिन्न प्रदेशों के लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों से होते हुए अब तक 6750 किलोमीटर की दूरी तय कर चुका है. एनडीटीवी नेटवर्क ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर नागरिकों से जुड़ने और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से ये पहल की है. एनडीटीवी इलेक्शन कार्निवल एक ट्रैवलिंग स्टूडियो है, जो नई दिल्ली, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, झारखंड, बिहार, मध्य प्रदेश, गुजरात, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई शहरों से होकर गुजर रहा है.



from NDTV India - Latest https://ift.tt/hKNAvyP

No comments:

Post a Comment